तृणमूल नेता के मोबाइल से मिले डिजिटल साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार हुए कालीघाट वाले काकू


कोलकाता: राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में कालीघाट वाले काकू यानी सुजय कृष्ण भद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. ईडी ने लगभग 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें आधी रात को गिरफ्तार किया. बुधवार सुबह पता चला है कि काकू की गिरफ्तारी उनके घर से बरामद दस्तावेजों के आधार पर नहीं बल्कि किसी तृणमूल नेता के मोबाइल से बरामद हुए डिजिटल दस्तावेजों के आधार पर हुई है. वह नेता पहले से ही नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार है और केंद्रीय एजेंसियों की हिरासत में है.
 
ईडी के एक अधिकारी ने बताया है कि उस नेता के मोबाइल से सुजय कृष्ण भद्र से बातचीत हुई है. उसमें ना केवल ऑडियो कॉल हुआ है बल्कि व्हाट्सएप के जरिए भी बातचीत का डिटेल मिला है. इसमें शिक्षक नियुक्ति से संबंधित रुपये की वसूली के बारे में बातें की गई है. सुजन कृष्ण ने रेट बताए हैं. किससे कितने रुपये लेने हैं कब कैसे पहुंचाने हैं इस बारे में जानकारी दी है. 

इन दस्तावेजों को जब काकू को दिखाया गया तब भी वह केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों को बरगलाने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद उन्हें चारों तरफ से सवालों से घेरकर कई दौर की पूछताछ हुई. जब उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया तो आधी रात के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post