दिल्ली : शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार


नई दिल्ली: राजधानी के शाहबाद डेयरी इलाके में एक नाबालिग लड़की की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक लड़की पर हमला करने वाला व्यक्ति कथित तौर पर उसका बॉयफ्रेंड था. हमलावर ने पहले पीड़िता पर चाकुओं से कई वार किए बाद में उसे पत्थर से कुचल दिया. हमलावर की पहचान साहिल के रूप में की गई है. मामले में दिल्ली पुलिस ने अभियुक्त को बुलंदशहर से पकड़ा.

लड़की पर हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. कई लोगों ने इसे ट्विटर पर शेयर किया है. इसे लेकर कड़ी प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की निर्मम हत्या का संज्ञान लेते हुए दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही समयबद्ध जांच के लिये पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है.

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस घटना के बाबत निष्पक्ष और समयबद्ध जांच करने के साथ-साथ आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है.

आयोग ने मामले की जांच के लिए सदस्य डेलिना खोंगडुप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का भी गठन किया है. टीम पीड़िता के परिवार से मिलने जाएगी और आगे की पूछताछ के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेगी. आयोग ने इस मामले में आरोपियत को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के शाहबाद डेयरी स्थित बी-ब्लॉक में रविवार रात नाबालिग लड़की की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई, जिसका दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. फुटेज में एक युवक नाबालिग पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला करता दिखाई दे रहा है. इतना ही नहीं, बल्कि चाकू से कई वार करने के बावजूद उसका मन नहीं भरा, तो उसने लड़की के सिर पर पत्थर से वार करता दिख रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post