बंगाल : कलियागंज में नाबालिग की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों ने लगाई पुलिस थाने में आग


पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज थाने को प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर को आग के हवाले कर दिया. भीड़ ने नाबालिग बच्ची की मौत से गुस्सा होकर यह कदम उठाया. कुछ दिन पहले भी इस घटना को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया था. आग लगाने की घटना के बाद कलियागंज थाने के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. मंगलवार को यह घटना उस वक्त हुई जब रायगंज में भाजपा द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने के पहुंचे.

बच्ची की मौत और थाने में आग लगाने की घटना को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है. तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है. टीएमसी बीजेपी पर रेप और हत्या का मामला बताकर गुस्सा भड़काने का आरोप भी लगा रही है जबकि यह पूरा मामला जहर देने का है.  लगाया जबकि यह जहर देने का मामला है. टीएमसी बीजेपी नेताओं पर किशोरी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर झूठा बयान देने का भी आरोप लगा रही हैं. 

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी समेत कई भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि यह बलात्कार और हत्या का मामला है. शुभेंदु अधिकारी ने इस घटना को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल में एक बार फिर नाबालिग बच्ची के साथ रेप और बाद में उसकी हत्या हुई. दसवीं में पढ़ने वाली यह छात्रा राजबंशी समुदाय से हैं. और वह कलियागंज की रहने वाली है. ये दुखद है कि आदिवासी महिलाओं को प्रायश्चित की रस्म से दंडित किए जाने के कुछ दिनों बाद, यह एक राजबंशी लड़की के साथ होता है.
 
पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज में मंगलवार को फिर से जिले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने के लिए भाजपा द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई. पुलिस ने कानून व्यवस्था को बहाल करने के लिए पत्थरबाजी करने वालों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया.  

Post a Comment

Previous Post Next Post