रामनवमी पर भड़की हिंसा के बाद एक्शन में बिहार पुलिस, 80 लोग गिरफ्तार


बिहार के रोहतास के सासाराम में रामनवमी के अवसर पर शुरू हुई हिंसा के बीच शनिवार को बम विस्फोट की घटना हुई. घटना में पांच लोगों के घायल होने की सूचना है. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. साथ ही फॉरेंसिक टीम को मौके पर भेजा गया है. सासाराम के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा, "सासाराम में बम विस्फोट हुआ था. घायलों को बीएचयू अस्पताल रेफर किया गया था. हम अभी सभी कोणों से जांच कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है." इधर, देर रात बिहार पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी साझा की गई है. पुलिस ने कहा, " रोहतास के सासाराम में बम विस्फोट की घटना की सूचना प्राप्त हुई, जिसके जांच के क्रम में पाया गया कि घटनास्थल एक झोपड़ी है. वहां से  एक स्कूटी भी बरामद की गई है. FSL की टीम घटनास्थल की जांच हेतु पहुंच रही है. प्रथम दृष्टया यह साम्प्रदायिक घटना प्रतीत नहीं हो रहा है. किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें. शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें."

इधर, नालंदा जिले के बिहारशरीफ में भी बीती रात झड़प हुई. बिहार शरीफ के ASI सुरेंद्र पास्वान ने बताया, "बिहार शरीफ में धारा 144 लगा दी गई है. पूरे इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात है. मामले में जांच की जा रही है." हालांकि, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा कि रात में 2-3 जगहों पर घटनाएं हुई लेकिन फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है. उपद्रवियों को चिह्नित कर 80 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई है. कर्फ्यू नहीं लगाया गया है, धारा 144 लगाई गई है. आज बाहर से 9 कंपनियां बुलाई गई हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post