अमित शाह के प्रस्तावित बिहार दौरा रद्द होने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के पटना फ्रंटियर का रविवार को प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया गया है. एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिस समारोह में शाह एसएसबी के नौ प्रतिष्ठानों को जनता को समर्पित करने और पटना फ्रंटियर के नए भवन के लिए 'भूमि पूजन' करने वाले थे, उसे ‘‘अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है.''

शनिवार की शाम को यहां पहुंचे गृह मंत्री शाह अब एक जनसभा को संबोधित करने के वास्ते रविवार दोपहर में नवादा जिले के हिसुआ के लिए रवाना होंगे. नवादा में डेरा डाले भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री जिबेश कुमार मिश्रा ने फोन पर कहा, ''नवादा में कार्यक्रम जारी है. जिले में शांति बहाल है और अन्य जगहों की तरह यह गड़बड़ी से प्रभावित नहीं है.'' उल्लेखनीय है कि रोहतास जिले के सासाराम के शाह के दौरे को रामनवमी के दौरान हुए सांप्रदायिक तनाव के कारण रद्द कर दिया गया है.

इसके अलावा, सांप्रदायिक तनाव से नवादा से बमुश्किल 40 किलोमीटर दूर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला बिहारशरीफ भी प्रभावित है. दोनों दंगा प्रभावित शहरों में अबतक कुल 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार पहुंचे और सांप्रदायिक तनाव के कारण उनके रविवार के एक कार्यक्रम को रद्द किए जाने को लेकर भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए. शाह पटना शहर के एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां उन्होंने देर शाम प्रदेश भाजपा नेताओं से मुलाकात की.

Post a Comment

Previous Post Next Post