राहुल गांधी को हीरो बनाना चाहती है बीजेपी : ममता बनर्जी


बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी की एक आंतरिक बैठक में कांग्रेस के राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि अगर राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा बनते हैं तो कोई भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना नहीं बना पाएगा. सूत्रों के अनुसार सीएम ममता ने कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी के लिए टीआरपी का सबसे बड़ा स्त्रोत हैं. टीएमसी नेता ने आरोप लगाया है कि भाजपा संसद को चलने नहीं दे रही है क्योंकि वे चाहते हैं कि राहुल गांधी "नेता बनें...भाजपा राहुल गांधी को नायक बनाने के लिए इच्छुक है."
 
उन्होंने मुर्शिदाबाद में शनिवार को कोलकाता से एक वर्चुअल संबोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "यह कांग्रेस है जो भाजपा के सामने झुकती है. कांग्रेस, सीपीएम और भाजपा अल्पसंख्यकों को तृणमूल के खिलाफ भड़का रही हैं." गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में टीएमसी को कांग्रेस के हाथों अल्पसंख्यक बहुल सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले, तृणमूल सांसद और लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा था कि राहुल गांधी के विपक्ष का चेहरा होने से भाजपा को फायदा होता है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी-नीत तृणमूल कांग्रेस और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को कहा था कि दोनों दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से दूरी बनाकर रखेंगे. साथ ही उन्होंने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए क्षेत्रीय पार्टियों से बातचीत करने के संकेत दिये थे. 

सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ‘‘शक्तिशाली क्षेत्रीय दलों'' से वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने की रणनीति को लेकर चर्चा करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी कांग्रेस से दूरी बनाए रखेगी, लेकिन यह भी कहा कि ‘‘इस समय पार्टी तीसरे मोर्च को लेकर बात नहीं कर रही है.''

Post a Comment

Previous Post Next Post