ममता पर राहुल गांधी का तीखा प्रहार, तृणमूल पर भाजपा को मदद करने का लगाया आरोप


मेघालय में आगामी 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को शिलांग में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई लोगों पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए मेघालय में भाजपा को जिताने के लिए काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने गोवा में बहुत सारा पैसा खर्च किया और मेघालय में भाजपा को जिताने के लिए भी यही कर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि आप टीएमसी का इतिहास जानते हैं, आप बंगाल में होने वाली हिंसा को भी जानते हैं. आप उनकी परंपरा से पूरी तरह से वाकिफ हैं, वे गोवा आए और बड़ी रकम खर्च की, क्योंकि उनका विचार भाजपा की मदद करना था. मेघालय में टीएमसी का मकसद भाजपा को सत्ता में लाना है.

उन्होंने कहा कि हम भाजपा को मेघालय की भाषा, संस्कृति और इतिहास को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा किसी का भी सम्मान नहीं करती है, क्योंकि वह सोचती है कि वह सब कुछ जानती है. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से अदाणी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा और एक तस्वीर भी दिखाई, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया.

इसी बीच राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मेरा भाषण टेलीविजन में नहीं दिखता है. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी ने) मुझसे एक प्रश्न पूछा कि मेरा नाम गांधी क्यों है? नेहरू क्यों नहीं? मैंने संसद में भाषण दिया. उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी भाषण देते हैं, तो पूरे टेलीविजन पर दिखाई देते हैं, लेकिन मेरा भाषण कहीं नहीं दिखता.

उन्होंने कहा कि मेरा भाषण मीडिया में इसलिए नहीं दिखाई देता, क्योंकि मीडिया को 2-3 उद्योगपतियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है और इन लोगों के संबंध प्रधानमंत्री मोदी से हैं. अब हम मीडिया में भी अपनी बात नहीं रख सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि भारत बहुत सारी विचारधाराओं, पार्टियों और धर्मों का संगम है. इस दौरान उन्होंने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक होने वाली भारत जोड़ो यात्रा का भी उल्लेख किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post