मुरली विजय ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा


लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इस दायें हाथ के बल्लेबाज ने देश के लिए 61 टेस्ट, 17 एकदिवसीय और नौ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले. 

भारतीय टीम के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में पर्थ में टेस्ट मैच के रूप में खेला था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2008-09 में टेस्ट में पदार्पण किया. पेशेवर क्रिकेट में वह 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे.

विजय ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा, ‘आज मैं विनम्रता के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं.’ इस 38 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यावसाय से जुड़ी चीजों में नये मौकों की तलाश करूंगा. इसमें मैं उस खेल में भी भाग लेना जारी रखूंगा जिसे मैं प्यार करता हूं और नये तथा अलग माहौल में खुद को चुनौती देता रहूंगा.’ 

विजय ने 61 टेस्ट में, 38.28 की औसत से 3982 रन बनाए। इस दौरान 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाये. उन्होंने 17 एकदिवसीय मैचों में 339 रन बनाए और सात टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 169 रन बनाए.

Post a Comment

Previous Post Next Post