विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने लिया IPL छोड़ने का फैसला, इस वजह से छोड़ा पंजाब किंग्स का साथ

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में महज दो मुकाबले खेलने के बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने टूर्नामेंट छोड़ने का फैसला लिया। गुरुवार को आइपीएल की टीम बबल को छोड़कर वापस अपने देश लौटने की जानकारी टीम मैनेजमेंट को दी। लगातार बबल से बबल में यात्रा कर रहे गेल ने मानसिक थकान और टी20 विश्व कप के लिए खुद को ताजा रखने के लिए इस तरह का फैसला लिया है।

गुरुवार को पंजाब किंग्स ने इस बात की जानकारी दी कि टीम के अनुभवी बल्लेबाज गेल अब आगे के मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बायो बबल की थकान की वजह से उन्होंने इस टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़कर घर लौटने का फैसला लिया है। गेल अगले महीने यूएई और ओमान में आयोजित किए जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज टीम की तरफ से खेलने उतरे वाले हैं।

गेल लगातार एक बबल से दूसरे बबल में यात्रा करने की वजह से थकान महसूस कर रहे थे और इसकी वजह से ही उन्होंने कुछ दिन घर पर परिवार के साथ आराम करने का फैसला लिया। उन्होंने हाल ही में खत्म हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग बबल से आइपीएल बबल में प्रवेश किया था। कोरोना प्रोटोकाल के तहत टीम के सभी खिलाड़ियों को कड़े नियमों का पालन करना होता है।

पंजाब किंग्स द्वारा जारी गेल के बयान में कहा गया, "पिछले कुछ महीनों से मैं बायो बबल का हिस्सा हूं। पहले CWI इसके बाद CPL और फिर मैंने अब आइपीएल के बबल में प्रवेश लिया। मैं मानसिक तौर पर थोड़ी सी ऊर्जा लेकर खुदको तरो ताजा करना चाहता हूं। मैं वेस्टइंडीज की टीम की टी20 विश्व कप में मदद करने के लिए ध्यान लगाना चाहता हूं और इसी वजह से मैं दुबई से एक छोटा सा ब्रेक लेकर जा रहा हूं। मैं पंजाब किंग्स को बहुत शुक्रिया कहना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यह ब्रेक लेने की अनुमति दी। मेरी दुआएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ वैसी ही बनी रहेंगी। टूर्नामेंट में आगे के मुकाबलों के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं।"