Ind vs Pak: भारत-पाकिस्तान मैच में इन धुरंधर खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें


भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का लीग मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दोनों टीमों पर सबकी निगाहें लगी हुई है। दोनों ही टीमों में अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो मैच को पलटने का दम रखते हैं। ऐसे में एक निगाह डालते हैं दोनों टीमों के टाप 5 खिलाड़ियों पर जिन पर सबसे ज्यादा नजर क्रिकेट फैंस की लगी रहेंगी।
 
विराट कोहली : दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली कप्तान के रूप में अपना आखिरी टी-20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं। ऐसे में इसे अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। टी-20 क्रिकेट में 3159 रन के साथ सर्वाधिक रन का विश्व रिकार्ड अपने नाम रखने वाले कोहली का औसत 52 से अधिक और स्ट्राइक रेट 139 से अधिक का है।

रोहित शर्मा : सीमित ओवर प्रारूप के दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शामिल रोहित शर्मा अभी तक हुए सभी टी-20 विश्व कप का हिस्सा रहे हैं। 2864 रन के साथ वह टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। टी-20 क्रिकेट में चार शतक जड़ने वाले दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं और इस प्रारूप में सबसे कम 35 गेंदों पर शतक जड़ने का संयुक्त रिकार्ड भी उनके नाम दर्ज है।

रिषभ पंत : पिछले कुछ सालों में रिषभ पंत पर टीम प्रबंधन ने जो भरोसा दिखाया है उस पर वह खरे उतरे हैं। महेंद्र सिंह धौनी का अपना गुरु मानने वाले पंत उन्हीं की तरह विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और बड़े शाट खेलने व तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। मैन को फिनिश करने की जिम्मेदारी काफी हद तक उनके कंधों पर रहेगी।

मुहम्मद शमी : भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान मुहम्मद शमी संभालेंगे। वह गेंद को स्विंग और रिवर्स स्विंग दोनों कराने में माहिर हैं और लगातार 145 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम हैं। अंतिम ओवरों में उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए बेहद मुश्किल होता है।

जसप्रीत बुमराह : यार्कर फेंकने में माहिर जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में तीनों प्रारूपों में भारत के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज बनकर उभरे हैं। विचित्र गेंदबाजी एक्शन की वजह से बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंदों का समझना आसान नहीं होता है। बुमराह जब विकेट लेते हैं तो भारत की जीत काफी हद तक आसान नजर आती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post