पाकिस्तान की तरफ से फेंका गया 2 KG RDX से भरा टिफिन बम अमृतसर में बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान सीमा से सटे अमृतसर के गांव डालेके में टिफिन बम बरामद किया है। यह बम सीमा पार से ड्रोन से माध्यम से फेंका गया है। बम मिलने के बाद पुलिस व सुरक्षा एजेंसियांं सतर्क हो गई हैं। डीजीपी दिनकर गुप्ता का कहना है कि इसमें दो किलो RDX था और इसमें स्विच मैकेनिज्म वाला टाइम बम था। इसमें स्प्रिंग मेकेनिज्म, मैग्नेटिक और 3 डेटोनेटर भी मिले हैं। संभावना जताई जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पिछले चार महीने में सीमा पार से क्रास बार्डर गतिविधियां बढ़ी हैं। पंजाब पुलिस केंद्र की एजेंसी से संपर्क में है। डीजीपी ने लोगों से अपील की कि कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखने पर 112 पर फोन करें। डीजीपी ने बताया कि पुलिस को 7-8 अगस्त की रात को सूचना मिली थी कि सरहद पार से ड्रोन आते देखा गया है। ड्रोन से कुछ गिरने की आवाज़ आई थी। पुलिस को 7 थैलियों में IED, हैंड ग्रेनेड और बंदूक की गोलियां भी मिली हैं। 

बता दें, सीमा पर पिछले कुछ समय से ड्रोन से गतिविधियांं बढ़ी हैं। पहले भी सीमा पर ड्रोन से हथियार फेंके जाते रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के हर मंसूबों को भारतीय सुरक्षा बलों व पंजाब पुलिस ने नाकाम किया है। पंजाब के डीजीपी ने लोगों से कहा कि वह सतर्क रहें। किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को तत्काल इसकी जानकारी दें। वहीं, पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस पर कोई गड़बड़ी न फैले इसके मद्देनजर पहले ही सुरक्षा चौकस कर दी है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post