Covid-19 Cases: भारत में 108 दिनों में आए कोरोना के सबसे कम मामले, रिकवरी रेट भी बढ़ा

भारत में करीब 118 दिनों के बाद सबसे कम नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के दिए आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के कुल 31443 मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के मुताबिक देश में रिकवरी रेट में तेजी आई है और ये अब 97.28 फीसद तक जा पहुंचा है। देश के एक्टिव मामलों की संख्‍या अब 431315 हो गई है, जो बीते 109 में सबसे कम है।

आपको यहां पर ये भी बता दें कि देश के कुछ ऐसे राज्‍य भी हैं जहां के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्‍य सरकार की चिंता को बढ़ा रखा है। पिछले दिनों ही केंद्र की तरफ से इनको एक पत्र भी लिखा गया था और यहां के लिए टीम का भी गठन किया गया था। इस टीम का मुख्‍य काम राज्‍यों द्वारा महामारी की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी लेना और उन्‍हें जरूरत पर सही सलाह देना शामिल है। उत्‍तर पूर्वी राज्‍य अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा में भी बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने अपनी टीम को वहां पर भेजा है।

देश में ऐसे करीब आठ राज्‍य हैं जहां पर लगातार कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को आठ राज्‍यों, जिसमें असम, मेघालय, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम शामिल हैं, के मुख्यमंत्रियों से इस विषय पर वर्चुअल बैठक भी करने वाले हैं। इसका मकसद बढ़ते मामलों की रोकथाम को लेकर किए जाने वाले उपायों पर विचार करना है। ये बैठक सुबह 11 बजे होगी। गौरतलब है कि पिछले सप्‍ताह ही कैबिनेट सचिव ने देश के पूर्वोत्तर राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों से इस मुद्दे पर समीक्षा बैठक की थी।


Post a Comment

Previous Post Next Post