गोपनीय मुलाकात: तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल ने दिल्ली में गुपचुप मुकुल राय से की मुलाकात

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल ने सोमवार रात गुपचुप मुकुल राय से दिल्ली में मुलाकात की। इसके बाद उनके तृणमूल में लौटने की अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। मुकुल भी कुछ समय पहले ही भाजपा छोड़कर तृणमूल में लौटे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुनील मंडल सोमवार रात करीब आठ बजे मुकुल राय के 181, साउथ एवेन्यू स्थित आवास पर पहुंचे। वे वहां 15 मिनट तक रुके। वहां से निकलते वक्त सुनील मंडल ने उत्तरीय से अपना मुंह ढंक लिया था। वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने जब उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और चुपचाप गाड़ी में बैठकर वहां से चले गए।

गौरतलब है कि बंगाल की पूर्व बर्द्धमान सीट से सांसद सुनील मंडल मुकुल के घनिष्ठ बताए जाते हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही भाजपा के खिलाफ मुंह खोलते हुए कहा था कि भगवा पार्टी उनपर विश्वास नहीं करती। बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर सुनील मंडल ने कहा था कि दिल्ली से विमान में उड़कर बंगाल आकर चुनाव नहीं जीता जा सकता। उन्होंने नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की भी जमकर आलोचना करते हुए कहा था कि सुवेंदु ने उनसे जो वादे किए थे, उनमें से एक को भी पूरा नहीं किया।

गौरतलब है कि सुनील मंडल ने सुवेंदु अधिकारी के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का झंडा थामा था। बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद से ही वे पार्टी से दूरी बनाकर चल रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि वह तृणमूल में वापसी की कोशिश में हैं और इस बाबत तृणमूल के आला नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। दिल्ली में मुकुल से मुलाकात भी इसी का हिस्सा बताया जा रहा है।