Kulgam Encounter: कुलगाम में सुरक्षाबलों-आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू, दो-तीन आतंकी घेरे

दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम के रेडवानी इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा चलाया गया सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया। इलाके में आतंकियों केे छिपे होने की सूचना के आधार पर देर रात चलाए गए इस तलाशी अभियान के दौरान रेडवानी इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख गोलीबारी शुरू कर दी। फिलहाल जवान अपनी पाेजीशन पर डटे हुए हैं और दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है।

इससे पहले सुरक्षाबलों ने कुलगाम के जोडार इलाके में गत वीरवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया था। श्रीनगर हाईवे के समीप एक इलाके में छिपे ये आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुलगाम में दो से तीन आतंकियों के देखे जाने की सूचना के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने यह तलाशी अभियान देर रात को शुरू किया था। इस दौरान रात के ही समय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ भी हुई परंतु इससे पहले की सुरक्षाबल आतंकियों की घेराबंदी करता आतंकी अंधेरे का फयदा उठाकर वहां से बच निकले।

वहीं सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों की तलाश में अपना अभियान जारी रखा। जिला कुलगाम के ही रेडवानी इलाके में एक बार फिर आतंकवादियों को घेर लिया गया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। अभी भी दोनों ओर से रूक-रूककर गोलीबारी जारी है।

आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों के भीतर यह लगातार तीसरी मुठभेड़ है और इस दौरान सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई सहित पांच आतंकियों को मार गिराया।