पाकिस्तान में शवाना मंदिर पर पीटीआइ के दो नेताओं का कब्जा, जानिए क्या है पूरा मामला

राजनीतिक दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के दो नेताओं पर पाकिस्तान के एबटाबाद के मनसेहरा के घांडियानमें स्थित शवाना मंदिर पर कब्जा करने के खिलाफ हिंदू समुदाय के लोगों ने जिला अदालत में याचिका दायर की है। कब्जा करने वाले इन नेताओं का नाम सांसद सरदार गुरु गुरदीप सिंह और विधानसभा सदस्य रवि कुमार है जिनके खिलाफ केस दर्ज करने के लिए याचिका दायर की गई है। प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार वकील जफर इकबाल के जरिये सीपीसी की धारा 22-ए के तहत केस दायर किया गया।

हजारा मंडल में शवाना मंदिर या शिवा मंदिर हिंदुओं के लिए एकमात्र पूजास्थल है। पाकिस्तानी नागरिक और याचिकाकर्ता शाम लाल और साजिन लाल सनातन धर्म को मानने वाले हैं। शाम लाल ने शिव मंदिर के अध्यक्ष के तौर पर याचिका दायर की है। वही इस मंदिर की देखरेख के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने दावा किया कि जब वह विगत 19 मार्च 2021 को जब अपने परिवार के साथ मंदिर में गए तो इस्लामाबाद से सांसद सरदार गुरदीप सिंह और खैबर पख्तूंवा के विधायक रवि कुमार ने मंदिर में घुसने नहीं दिया। पीटीआइ के यह दोनों नेता मंदिर प्रांगण में पुलिस कांस्टेबलों के साथ पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने वहां से शिवा मंदिर सोसाइटी का बोर्ड भी हटा दिया और अपने साथ ले गए।

शाम लाल ने यह भी दावा किया कि एसएचओ बफ्फा से संपर्क साधने पर उन्होंने पूरी अनदेखी कर दी और अगले दिन वापस आने को कहा। अगले दिन शिकायत दर्ज करने के बजाय उन्होंने शाम लाल को वापस उस मंदिर में नहीं जाने को कहा।