कोरोना पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे हालात की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को  केंद्रीय मंत्रिपरिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होगी। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में देश में जारी कोरोना संकट पर चर्चा हो सकती है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद से यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक होगी। इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने महामारी के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों के साथ अनेकों बैठक की है।

प्रधानमंत्री इस संबंध में सरकारी अधिकारियों, दवा उद्योग के प्रमुखों, आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों आदि से भी कोविड-19 महामारी से निपटने के तौर तरीकों के बारे में चर्चा कर चुके हैं। अभी हर दिन देश में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख से अधिक है। हालांकि अब दुनिया के अन्य देशों से ऑक्सीजन सिलेंटर, कंसंट्रेटर व अन्य मेडिकल सहायता मिलने की शुरुआत हो गई है।

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी को लेकर ही सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के साथ बैठक की और सेना की तैयारियों का जायजा लिया। सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।'

फिर टूटा रिकार्ड, देश में 3.86 लाख नए मामले 

कोरोना के ब़़ढते कहर के बीच देश में हर अगले दिन नए मामलों की संख्या में ब़़ढोतरी हो रही है। गुरवार रात 12 बजे तक देश में 3.86 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके थे। हर दिन पिछले दिन का रिकार्ड टूट रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान 3,501 लोगों की मौत भी हुई जिनमें महाराष्ट्र के 771 और दिल्ली के 395 लोग शामिल हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post