बिहारः पुलिस की अवैध वसूली का वीडियो वायरल, RJD बोली- सुशासन बाबू को आरसीपी टैक्स में कमी बर्दाश्त नहीं

बिहार की राजधानी पटना में पुलिस के चार कर्मियों को अवैध वसूली के मामले में एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है.

दरअसल, मामला ग्रामीण पटना के मसौढ़ी इलाके का है, जहां एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें पुलिसकर्मियों के रात के वक्त अवैध वसूली करने की तस्वीरें सामने आई हैं.

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता था कि पुलिस वाले रात के वक्त आने जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली कर रहे हैं. इस वीडियो को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी अपने टि्वटर हैंडल के जरिए साझा किया और लिखा “बिहार में कोई पुल, जीरो माइल या बायपास रोड नहीं है जहां से पुलिस द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली नहीं होती हो. इस वसूली का हिस्सा, एसपी, डीएसपी से लेकर डीजीपी तक जाता है. इस वसूली में कोताही होने पर पुलिसकर्मियों का तबादला हो जाता है क्योंकि सुशासन बाबू को आरसीपी टैक्स में कमी बर्दाश्त नहीं”.

आरजेडी द्वारा इस वीडियो के सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के साथ ही यह वीडियो तेजी से वायरल होना शुरू हुआ जिसके बाद एसएसपी उपेंद्र शर्मा को भी इसकी जानकारी मिली. 

पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा, “वायरल वीडियो में जो दिख रहा है वह बहुत ज्यादा गैरकानूनी है. इसीलिए आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिन पुलिसकर्मियों ने यह काम किया है वो सभी फिलहाल फरार है. इस पूरे मामले में विधि सम्मत कार्यवाही की जा रही है.”

ADVERTISEMENT