महाराष्ट्रः ब्रिटेन से लौटे 3 लोगों में मिला कोरोना का नया वायरस


ब्रिटेन से महाराष्ट्र लौटने वाले तीन और लोग तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस के नए वेरियंट से संक्रमित पाए गए हैं. गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए तीनों यात्री पीसीएमसी के हैं.

ब्रिटेन से लौटने वाले जितने यात्रियों के बारे में पता चला है उनकी संख्या 4858 हो चुकी है. कुल यात्री जो भारत में अपने आगमन के 28 दिन पूरे कर चुके हैं उनकी संख्या 1211 है. कुल 3476 यात्रियों का RT-PCR टेस्ट किया गया है. इनमें से 75 यात्री नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में 33, पुणे में 14, ठाणे में 8, नागपुर में 9, नासिक, औरंगाबाद, रायगढ़ और बुलढाणा में दो-दो, उस्मानाबाद, नांदेड़ और वाशिम से एक-एक मरीज है जो पॉजिटिव पाए गए हैं. 

जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) को 75 सैम्पल भेजे गए हैं. कुल 522 कॉन्टैक्ट पॉजिटिव केस के बारे में पता चला है. कॉन्टैक्ट सैम्पल को एनआईवी के लिए रेफर्ड किया गया है. जिनोम सिक्वेसिंग के लिए 18 कॉन्टैक्ट पॉजिटिव मामलों के सैम्पल भेजे गए हैं. 

पहले महाराष्ट्र से 8 नमूने नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए थे. गुरुवार को तीन नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए जो पिंपरी चिंचवड कॉर्प से हैं. 

ADVERTISEMENT