Reliance Jio का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 15.5% बढ़कर 3,489 करोड़ रुपये पर पहुंचा


चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर, 2020) में Jio Platforms का शुद्ध लाभ 15.5 फीसद के उछाल के साथ 3,489 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जियो प्लेटफॉर्म्स की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। डिजिटल और टेलिकॉम सर्विस उपलब्ध कराने वाली Jio Platforms को जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान 3,020 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। अक्टूबर-दिसंबर 2020 तिमाही में कंपनी की आय 22,858 करोड़ रुपये पर रही। वहीं, 31 दिसंबर, 2020 तक कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 41 करोड़ रही।  

आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी की प्रति यूजर औसत आय 151 रुपये पर पहुंच गई जो उससे पहले की तिमाही में 145 रुपये पर रही थी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया है कि आलोच्य तिमाही के दौरान Jio Platforms की कुल आमदनी 5.3 फीसद की बढ़त के साथ 22,858 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। 

Jio Platforms के तिमाही परिणामों को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, ''भारत इस समय दुनिया में डिजिटल क्रांति की अगुवाई कर रहे अग्रणी देशों में शुमार है। इसको जारी रखने के लिए Jio अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का विस्तार जारी रखेगी और अगली पीढ़ी के 5G स्टैक को स्वदेश में विकसित करने की दिशा में काम करेगी और इसे किफायती बनाते हुए इसकी हर जगह उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।''उन्होंने कहा कि Jio भारत को 2G-मुक्त बनाने को लेकर कृत संकल्प है। 

ADVERTISEMENT