मुंबई: सुशांत केस के बाद ड्रग्स के 30 मामले दर्ज, NCB ने 92 लोगों को किया गिरफ्तार


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से पूरी मुंबई में ड्रग्स को लेकर छापेमारी की जा रही है, जिसका सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के शिकंजे में बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी आए हैं. एनसीबी की मुंबई और गोवा शाखा के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि पिछले तीन महीने में ड्रग्स के अभी तक 30 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 92 लोगों की गिरफ्तारी अभी तक मुंबई पुलिस ने की है.

आपको बता दें कि 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.  

लेकिन जैसे ही ये घटना घटी उसके कुछ दिन बाद ही सुशांत के परिवार ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर पैसे ऐंठने, ड्रग देने और सुशांत को यूज करने जैसे आरोप लगाए.

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में ड्रग्स एंगल की एंट्री होने के बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया था. रिया पर मनी लॉन्ड्र‍िंग और ड्रग केस में शामिल होने के आरोप लगे थे. इसलिए एनसीबी से लेकर ईडी और सीबीआई, सभी ने रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ जांच की. कुछ समय पहले कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को जमानत पर छोड़ दिया था. 

लेकिन ड्रग कनेक्शन की जांच केवल रिया चक्रवर्ती पर ही नहीं रुकी. जैसे-जैसे इस मामले में कड़ियां जुड़ती गईं, वैसे-वैसे ही मुंबई में ड्रग माफियाओं के जाल की परतें खुलती गईं. अभी तक सुशांत मामले के बाद एनसीबी में दर्ज हुए 30 मामलों में 92 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. एनसीबी द्वारा न केवल रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की गई बल्कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, कॉमेडियन भारती सिंह, अभिनेता अर्जुन रामपाल सरीखे बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज से भी पूछताछ की गई.


ADVERTISEMENT