अमेरिका में बाइडेन ने ट्रंप को हराया, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई


अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है.

राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में बाइडेन को टैग करते हुए कहा है कि भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने में उपराष्ट्रपति रहते आपका महत्वपूर्ण योगदान था. पीएम ने कहा है कि हम भारत और अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे. पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस को भी बधाई दी है.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शशि थरूर, आदित्य ठाकरे, महबूबा मुफ्ती और अन्य नेताओं ने भी बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है.


ADVERTISEMENT