बिहार चुनाव के नतीजों के बीच राहुल गांधी आज छुट्ट‍ियां मनाने जाएंगे जैसलमेर

 


बिहार चुनाव के नतीजों के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने बुधवार को जैसलमेर पहुंच रहे है. जैसलमेर में राहुल गांधी के 2 दिन रुकने का कार्यक्रम है. इसे लेकर तैयारियां की जा रही है. कहा जा रहा है कि 10 लोगों के वीआईपी मूवमेंट की तैयारी रखने के लिए प्रशासन को कहा गया है. राहुल गांधी एक दिन सूर्यगढ़ फोर्ट मे रुकेंगे और दूसरे दिन रेगिस्तान में टेंट में रुकने का कार्यक्रम है. यह पूरा कार्यक्रम सोमवार को ही बना है.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिवसीय निजी यात्रा पर बुधवार तड़के निजी विमान से विश्‍व विख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर आ रहे हैं. उनकी यात्रा को अत्यंत गोपनीय रखा जा रहा है. उनका एक रात टेंट में रेतीले धोरों पर बिताने का कार्यक्रम है. 

उनकी यात्रा की तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं तथा उनकी सीआरपीएफ का सिक्‍योरिटी दस्ता जैसलमेर पहुंच चुका है. स्थानीय कांग्रेस नेताओं को उन्‍होंने स्वागत आदि करने के लिए मना कर दिया गया है. होटल में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. 

स्थानीय अधिकारिक सूत्रों ने इस यात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार तड़के नई दिल्ली से निजी वायुयान से उड़ान भरकर सुबह करीब 6.30 बजे जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां से सम रोड पर स्थित 5 सितारा होटल सूर्यगढ़ फोर्ट में जायेंगे.

गौरतलब हैं कि यह सूर्यगढ़ होटल वही है जहां पर राजस्थान की पूरी सरकार, विधायक करीब 15 दिन तक कांग्रेस के कई केन्द्रीय नेता  बाड़ाबंदी में रुके हुए थे. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी अपने जैसलमेर प्रवास के दौरान रेगिस्तानी इलाकों में एक रात टेंट में बिताएंगे. उनके लिए विशेष टेंट बनाए जा रहे हैं.

वे अपने यात्रा प्रवास के दौरान ऊंट की सवारी करेंगे व राजस्थानी पारंपरिक लोक संगीत नृत्य का आनंद उठायेंगे. उनकी यात्रा को नितांत गोपनीय रखा जा रहा है. मंगलवार को उनके सुरक्षा दस्ते के यहां पहुंचने के बाद होटल में विजिट कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. स्थानीय पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने भी संभावित ठहरने के स्थानों पर सिक्‍योरिटी अरेंजमेंट्स का रिव्यू किया. उनके शुक्रवार को वापस नई दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है.


ADVERTISEMENT