तमिलनाडु और बिहार के बाद अब मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज ने नि:शुल्‍क वैक्‍सीन देने का किया वादा, गरमाई सियासत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में अभी तक कोई वैक्‍सीन आ नहीं पाई है लेकिन चुनावी मौसम में इसे आवाम को नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराने का वादा करने की होड़ मच गई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) के बाद अब मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है कि जैसे ही देश में कोई कोरोना वैक्‍सीन आएगी उसे सूबे के लोगों को नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराया जाएगा। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र में भी ऐसा ही वादा किया है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मेरे प्रदेशवासियों, कोविड-19 से आपको बचाने के लिए हमने अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। आज यह पूरी तरह से नियंत्रित है। भारत में कोरोना से बचाव की वैक्सीन तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। देश में जैसे ही कोई वैक्सीन तैयार होगी मध्यप्रदेश के प्रत्येक नागरिक को वह मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी।' मध्य प्रदेश में इस घोषणा को कांग्रेस के घोषणा पत्र का पलटवार माना जा रहा है। कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के आश्रितों को पेंशन देने का वादा किया है। वैक्‍सीन को लेकर ऐसे एलानों पर सियासत भी शुरू हो गई है।  

डीएमके सुप्रीमो एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे समय जब राज्‍य के लोगों की मदद करना सरकार की जिम्‍मेदारी है पलानीस्वामी फ्रीबी की तरह घोषणा कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! इसका इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है..

उधर, राहुल गांधी ने बिहार के लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है। अब आप यह जानने के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों के हिसाब से देखें कि यह आपको दूसरे फर्जी वादों के पिटारे के साथ कब मिलेगा। बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने बृहस्पतिवार को अपना संकल्‍प पत्र जारी करते हुए कहा कि जैसे ही कोरोना से बचाव का टीका आएगा तब हर बिहारवासी को यह निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।  


ADVERTISEMENT