लोकसभा में BSP के उप नेता बनाए गए राम शिरोमणि वर्मा, मायावती ने मूलक नागर को हटाया


बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मलूक नागर को हटाकर राम शिरोमणि वर्मा को लोकसभा में पार्टी का उप नेता नियुक्त किया है. इस बाबत BSP सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर अवगत कराया है.

जनवरी 2020 में मायावती ने मूलक नागर को लोकसभा में पार्टी का उप नेता नियुक्त किया था. नागर यूपी की बिजनौर लोकसभा सीट से सांसद हैं, जबकि राम शिरोमणि वर्मा श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडे पार्टी के लोकसभा में नेता हैं.




इधर, BSP सुप्रीमो मायावती विधानसभा चुनाव को देखते हुए मिशन 2022 की तैयारी में जुट गई हैं. मायावती ने मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में नए सिरे से बदलाव किया है, जिसके तहत शमसुद्दीन राईनी को उत्तर प्रदेश के प्रमुख मंडलों की जिम्मेदारी के साथ-साथ उत्तराखंड का भी जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को पश्चिमी यूपी से हटाकर पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी दी गई है. 

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के BSP से बाहर होने के बाद से पार्टी में शमसुद्दीन राईनी का कद लगातार बढ़ता जा रहा है. मायावती ने राईनी को सूबे के पांच मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी के साथ उत्तराखंड के स्टेट कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है. 


ADVERTISEMENT