ईमानदारी से टैक्स देने वालों को आज क्या इनाम देंगे मोदी?


आज पीएम मोदी देश के टैक्सपेयर्स के लिए एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं। वह कई मौकों पर ईमानदार टैक्सपेयर्स की तारीफ तो करते ही रहे हैं, लेकिन इस बार वह ईमानदार टैक्सपेयर्स के लिए एक बड़ा प्रोग्राम शुरू करने वाले हैं। इस नए प्रोग्राम का नाम है ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन। इसका मतलब है पारदर्शी टैक्स व्यवस्था। इस कार्यक्रम की टैगलाइन रखी गई है ईमानदारों का सम्मान। आज 11 बजे वेब टेलिकास्ट के जरिए पीएम मोदी इस प्रोग्राम की शुरुआत करेंगे। लोगों के मन में फिलहाल ये सवाल भी उठ रहा है कि इसमें क्या होगा? आखिर ईमानदारी से टैक्स देने के लिए पीएम मोदी क्या इनाम देंगे? खैर, 11 बजे जब पीएम मोदी इस प्रोग्राम को शुरू करेंगे, तो इन सारे सवालों के जवाब खुद मिल जाएंगे।

लिखेंकई हफ्तों से कर रहे थे बैठकें
बता दें कि पीएम मोदी पिछले करीब 3-4 हफ्तों से वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है। इन बैठकों में आयकर रिटर्न को लेकर काफी चर्चा हुई है। पीएम मोदी का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स पर है। देखना दिलचस्प रहेगा कि आज के कार्यक्रम में पीएम मोदी टैक्सपेयर्स को क्या तोहफा देते हैं।

ये घोषणाएं होने के लगाए जा रहे हैं कयास
टैक्सपेयर्स के लिए आयकर रिटर्न भरना और भी आसान बनाया जा सकता है।
स्टार्टअप के लिए आयकर के नियमों में कुछ बदलाव होने की भी संभावना है।
ईमानदारी से टैक्स भरने के लिए किसी खास तरह की स्कीम भी शुरू कर सकते हैं।

और भी होंगी कई घोषणाएं
मोदी सरकार कुछ और भी घोषणाएं कर सकती है, जिनमें पॉलिसी में बदलाव से लेकर कुछ नए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तक हो सकते हैं। मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया कि इससे कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से तेजी लाने की कोशिश की जाएगी। मोदी सरकार के सूत्रों के मुताबिक, खुद पीएम मोदी ही कुछ कदमों की घोषणा कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT