कोरोना पर पीएम मोदी संग आज ममता बनर्जी की वर्चुअल बैठक, 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग होगी चर्चा


कोरोना महामारी से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक बार फिर 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पीएम के साथ होने वाली इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगी। बैठक में राज्य में कोरोना की समग्र स्थिति पर विस्तृत चर्चा होने की संभावना है।

राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री इस दौरान पूरा आंकड़ा व चुनौतियों के बारे में पीएम के सामने अपना पक्ष रखेंगी। सुबह 11 बजे से यह बैठक शुरू होगी। जिन राज्यों में कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक है वहीं के मुख्यमंत्रियों के साथ इस बार पीएम बैठक कर रहे हैं। बंगाल के अलावा जो अन्य नौ राज्य इस बैठक में हिस्सा लेंगे उनमें आंध्र प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना व उत्तर प्रदेश शामिल है।

रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस संबंध में इन 10 राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजा गया है। बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों को भी बैठक में रहने के लिए कहा गया है।

केंद्र की ओर से प्रधानमंत्री के अलावा कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव शामिल होंगे। बैठक में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर भी चर्चा होगी। कई राज्य जहां संक्रमण काफी अधिक है वहां लगातार संपूर्ण लॉकडाउन किए जाने को लेकर केंद्र को सुझाव दिया जा रहा है। इस संबंध में फैसला लेने से पूर्व प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। बताते चलें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी कई बार कोरोना से निपटने को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर चुके हैं। 

ADVERTISEMENT