PMCH Rename Dispute : अब आजसू ने बोला भाजपा सांसद पर हमला, बताएं अब तक धनबाद के लिए क्या है योगदान


PMCH Dhanbad Rename Dispute पीएमसीएच धनबाद के नामकरण को लेकर छिड़ी सियासत के बीच अब आजसू पार्टी जिलाध्यक्ष मंटू महतो ने सांसद पर हमला बोला है। उन्होंने सांसद पर तंज कसते हुए कहा है कि वो बताएं कि धनबाद में उनका क्या योगदान है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि एम्स देवघर चला गया, धनबाद से हवाई अड्डा छिन गया, स्मार्ट सिटी सपना रह गया, आरएसपी कालेज झरिया उजड़ गया, बीसीसीएल के सभी क्षेत्रीय अस्पताल रेफरल अस्पताल बन गए, ठेका कोयला श्रमिकों को एचपीसी व वेतन नहीं दिला पा रहे हैं, अब तक धनबाद को एक फ्लाईओवर नहीं दे पाये, बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल को 10 विशेषज्ञ डाक्टर नहीं दिला पाए। अपनी कमियां छिपाने के लिए अब अस्पताल के नाम की राजनीति कर रहे हैं।

गौरतलब है कि धनबाद सांसद पीएन सिंह ने पीएमसीएच का नाम झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता निर्मल महतो के नाम पर करने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि निर्मल महतो का धनबाद से कोई वास्ता नहीं रहा। पिछले ही वर्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास से धनबाद के नेताओं ने पीएमसीएच का नाम पूर्व सांसद एके राय के नाम पर करने की मांग की थी। वे भाजपा नेता नहीं थे, लेकिन यहां के पूर्व सांसद थे। झारखंड आंदोलन में उनकी भूमिका थी। अपनी ईमानदारी के लिए सभी दलों के कार्यकर्ताओं के बीच सम्मानित थे। उनके नाम पर अगर पीएमसीएच का नामकरण होता तो अच्छा रहता।

भाजपा सांसद ने कहा है कि आश्चर्य की बात है कि झारखंड आंदोलन के पुरोधा एके राय के साथ भी हेमंत सरकार राजनीति कर गई। मुख्यमंत्री हेमंत सरकार को जानना चाहिए कि झारखंड निर्माण में एके राय की भी भूमिका रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक नेताओं में एके राय शामिल रहे हैं। मार्क्सवादी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन महतो ने भी एके राय के नाम पर पीएमसीएच का नाम करने की वकालत की है।

ADVERTISEMENT