कांग्रेस और चीन के बीच समझौता, बीजेपी बोली- तथ्यों को छिपा रही मां-बेटे की जोड़ी


कांग्रेस पार्टी और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच हुए समझौते को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने कहा है कि चीन और कांग्रेस के बीच करारनामा साइन हुआ. बीजेपी ने सवाल किया है कि आखिर कांग्रेस क्या छिपाना चाहती है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और चीन के समझौते को लेकर सीजेआई भी हैरान हैं. हमारे पक्ष को सीजेआई ने भी मान्य ठहराया है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पात्रा ने कहा कि चीन के साथ संबंध में मां-बेटे की जोड़ी मिली हुई है. वे तथ्यों को छिपा रहे हैं. वहीं चीन के मुद्दे पर पात्रा ने कहा कि जैसा कि पीएम ने कहा है कि भारत एक मजबूत देश है और जवाब दे सकता है. किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए.

दरअसल, चीन के साथ विवाद के बाद कांग्रेस पार्टी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच हुए समझौते की बात सामने आई थी. जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई पर चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कहा कि कोई राजनीतिक दल किसी सरकार के साथ किस तरह समझौता कर सकता है?

सीजेआई ने कहा कि कुछ चीजें कानून में बिल्कुल अलग हैं. एक राजनीतिक दल कैसे चीन के साथ समझौते में शामिल हो सकता है? कभी नहीं सुना कि किसी सरकार और दूसरे देश की राजनीतिक पार्टी में कोई समझौता हो रहा हो. हालांकि इस मामले में वकील ने कहा कि ये समझौता दो पार्टियों के बीच है.

ADVERTISEMENT