भारत-अमेरिकी संबंधों पर कल भाषण देंगे पीएम मोदी, ग्लोबल ऑडियंस को करेंगे संबोधित


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वैश्विक स्तर पर लोगों को संबोधित करने जा रहे हैं. यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के 45 साल पूरे होने के अवसर प्रधानमंत्री मोदी का यह खास संबोधन कल बुधवार रात को होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह विशेष भाषण इंडिया आइडिया समिट के तहत वैश्विक दर्शकों के लिए बुधवार रात 9 बजे होगा.

भारत समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना जैसी महामारी का सामना कर रही है, ऐसे में हम वर्तमान चुनौतियों से परे 'बेहतर भविष्य का निर्माण' करने के अवसर की ओर देखते हैं, प्रधानमंत्री मोदी इस बेहद खास अवसर पर महत्वपूर्ण दृष्टिकोण प्रदान करेंगे कि कैसे भारत और अमेरिका की साझेदारी कोरोना संकट के बाद की दुनिया को एक नए आकार देने में परिवर्तनकारी भूमिका निभा सकती है.

प्रधानमंत्री के अलावा अमेरिका और भारत के वक्ताओं के रूप में उद्योग, समाज और मीडिया से जुड़े कई विचारक भी शामिल होंगे. पीएम मोदी के अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, राजदूत निक्की हेली, वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य, उद्योग और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल शामिल होंगे और अपनी बात रखेंगे.

इनके अलावा अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के उप सचिव एरिक हैगन, वर्जीनिया के अमेरिकी सीनेटर मार्क वार्नर, अमेरिका चैंबर ऑफ कॉमर्स के सीईओ थॉमस जे. डोनोह्यू और कई अन्य हस्तियां इस समिट में शरीक होंगी.

इस समिट में ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड्स भी शामिल होंगे, जो लॉकहीड मार्टिन के सीईओ जेम्स टायक्लेट और टाटा संस चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को दिया जाएगा. यह आयोजन 2 दिन का होगा जिसकी शुरुआत आज मंगलवार को हो रही है.

ADVERTISEMENT