कश्मीर से एनकाउंटर साइट की दर्दनाक तस्वीर, दादा के शव पर बैठा रहा 3 साल का मासूम


जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ की खबरें आम बात है. हर दिन सुरक्षाबल आतंकियों को अपनी गोली का निशाना बनाते रहते हैं, लेकिन आज घाटी से एनकाउंटर साइट की एक बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है.

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार सुबह केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया. ये हमला मार्केट एरिया में किया गया. इस हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान जख्मी है. फायरिंग में दो नागरिकों की भी मौत हो गई है.

इनमें एक नागरिक 60 साल के बुजुर्ग थे. घटनास्थल से इनकी तस्वीर सामने आई है. जमीन पर शव पड़ा हुआ है, कपड़े खून से सने हैं और वहीं मृत शख्स का 3 साल का पोता भी मौजूद है.

इस घटना की जो तस्वीर सामने आई हैं उसमें ये मासूम अपने दादा की लाश पर इस तरह बैठा हुआ है, जैसे शायद कभी वो उनकी गोद में खेलता होगा. लेकिन दादा का शरीर गोलियों से छलनी था और उनके कपड़े खून से सने थे. वो अपने पोते को अब गोद में नहीं उठा सकते थे.

ऐसे में वहां मौजूद पुलिस टीम के एक सदस्य ने बच्चे को अपनी गोद में उठाया और आतंकियों के साथ चल रहे एनकाउंटर साइट से अलग किया.

ADVERTISEMENT
Previous Post Next Post