कोरोना की चपेट में आए दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी, जोकोविच की रिपोर्ट पॉजिटिव


दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जोकोविच ने टेस्ट करवाया था, जिसमें पता चला कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं. जोकोविच के अलावा उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं. जोकोविच ने इसी साल 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम जीता था.

बता दें कि जोकोविच ने क्रोएशिया में प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, जहां कई टेनिस खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके बाद जोकोविच ने अपनी जांच कराई तो पता चला कि वह भी कोरोना से संक्रमित हैं.

इससे पहले टेनिस दिग्गज ग्रिगोर दिमित्रोव, बोर्ना कोरिक और विक्टर ट्राइकी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद क्रोएशिया में इस प्रदर्शनी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया. इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल में नोवाक जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव से खेलना था.

खचाखच भरे स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का आयोजन जोकोविच के भाई ने कराया था. इसकी आलोचना भी हुई थी कि इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं किया गया.

टूर्नामेंट में खेलने वाले सर्बिया के ही विक्टर ट्रॉइकी ने भी बताया कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्राद में जोकोविच के खिलाफ खेले थे.

ADVERTISEMENT