कोरोना की चपेट में सुरक्षाबल, कुलगाम में CRPF के 31 जवान संक्रमित


कोरोना वायरस की चपेट में सुरक्षाबलों के जवान भी तेजी से आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 31 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में तैनात सीआरपीएफ की 90 बटालियन में 300 से ज्यादा जवानों का कोरोना टेस्ट हुआ था जिसकी आज रिपोर्ट आई है. इसमें 31 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक पूरी कंपनी का कोरोना टेस्ट किया गया था.

कुलगाम में तैनात सीआरपीएफ जवानों में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला ऐसे समय सामने आया है जब आज इस इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 90 बटालियन को हिस्सा लेना था, लेकिन कोरोना केस के सामने आने के बाद आतंकियों के खिलाफ 18वीं बटालियन के जवान संयुक्त ऑपरेशन में शामिल हुए.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया. कुलगाम जिले के निपोरा में इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हुई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,08,993 हो गई है. वहीं अब तक मरने वालों की संख्या 8,884 हो गई है. हालांकि अब तक 1,54,330 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. जबकि 1,45,779 कोरोना मरीजों का इलाज अभी जारी है. बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 11,458 कोरोना के नए केस आए हैं. जबकि 386 लोगों की मौत हो चुकी है.

ADVERTISEMENT