Amit Shah rally: बिहार में महागठबंधन के खिलाफ वर्चुअल रैली से अमित शाह करेंगे बीजेपी कैंपेन की शुरुआत


पटना :कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की आहट होते ही भारतीय जनता पार्टी चुनावी मोड में आ गई है। इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और प्रदेश में वर्चुअल रैली का नया सियासी प्रयोग शुरू हो रहा है। इस प्रयोग की शुरुआत खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करने जा रहे हैं। बीजेपी ने इस वर्चुअल रैली को ‘बिहार-जनसंवाद’ नाम दिया है।

2 लाख लोगों सुनेंगे शाह का भाषण!
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बताया कि रविवार शाम 4 बजे अमित शाह आम लोगों से संवाद करेंगे। माना जा रहा है कि यह रैली ऐतिहासिक होने के साथ ही सफलता के कई नए कीर्तिमान भी स्थापित करेगी। शुरुआत में इस वर्चुअल रैली में सिर्फ 22 जिलों के लोगों को जोड़ने की योजना थी, अब बिहार के सभी जिलों के लोगों को जोड़ा गया है। इस वर्चुअल रैली में स्रोताओं की संख्या एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है।

72 हजार LED स्क्रीन लगाए गए
बीजेपी ने इस रैली को लेकर खास तैयारियां की हैं। रैली को असली लुक देने के लिए 72 हजार बूथों पर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाए हैं। ये एलईडी स्क्रीन खास उनलोगों के लिए हैं, जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है। यह वर्चुअल रैली भी आम रैली जैसी ही दिखेगी। मंच को सियासी रंग दिया गया है। इस मंच पर बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं से लेकर छोटे नेताओं को जगह दी गई है। चर्चा है कि उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संजय जायसवाल समेत बिहार बीजेपी के दिग्गज चेहरे दिख सकते हैं।


सोशल डिस्टेंसिंग पर भी नजर
बीजेपी नेताओं ने 72 हजार बूथों पर अमित शाह का भाषण सुनाने की तैयारी कर रखी है। हर विधानसभा क्षेत्र में 4-5 हजार लोगों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का टारगेट है। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी कीमत पर सभा स्थल पर 50 लोगों से अधिक की भीड़ ना हो। इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता अमित शाह को सुनने आने वाले लोगों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करेंगे।

नीतीश कुमार भी शुरू करेंगे वर्चुअल रैली
इस बीच बीजेपी की पहल के बाद राज्य के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी ऑनलाइन रैली करने का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने ऐलान किया कि 7 जून से लेकिर 13 जून के बीच हर दिन नीतीश अलग-अलग जिलों में वर्चुअल रैली करेंगे। इसमें फेसबुक, यू-ट्यूब के माध्यम से वह हर दिन अलग-अलग जिलों के लोगों से जुड़ेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।

बीजेपी के काउंटर में आरजेडी की भी रैली
इस बीच अमित शाह की वर्चुअल रैली को देखते हुए बिहार का सियासी पारा गरमा गया है। राज्य की प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी ने कहा है वह भी बीजेपी की रैली के काउंटर में गरीब अधिकार दिवस मनाएगी।

ADVERTISEMENT