अमेरिका में जारी कोरोना संकट के बीच इसी महीने चुनावी रैलियों की शुरुआत करेंगे ट्रंप


अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. अभी भी देश में रोज करीब पंद्रह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, यहां कुल मामलों की संख्या 20 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं अबतक कुल एक लाख 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि वह इसी महीने से अपनी चुनावी रैली की शुरुआत कर देंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि वह शुरुआत में टेक्सस, फ्लोरिडा, एरिज़ोना और नॉर्थ कैरोलिना में चुनावी सभा को करेंगे. अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है और 3 नवंबर को वोट डाले जाने हैं.

कोरोना वायरस संकट के कारण पिछले तीन महीने से चुनावी रैलियां बंद थीं, लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर इनकी शुरुआत करने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनना तय है, जुलाई में इसकी आधिकारिक घोषणा होगी. वहीं, डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से जो बिडेन लगभग उम्मीदवार बन गए हैं, उन्होंने एक उम्मीदवार को जितने डेलिगेट्स चाहिए होते हैं उतने वोट हासिल कर लिए हैं.

बस, डेमोक्रेट्स के कन्वेंशन में इसका ऐलान कर दिया जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ऐलान किया कि उनकी रैली का थीम एक बार फिर MAGA यानी मेक अमेरिका ग्रेट अगेन ही रहने वाला है. क्योंकि उनकी सरकार बनने के बाद अमेरिका ने इतिहास रचा है और कोरोना संकट की वजह से जो मुश्किलें आईं, अब उन्हें पार पाया जाएगा.

बता दें कि अमेरिका में जिस तरह डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने कोरोना संकट का मुकाबला किया है, वह सवालों के घेरे में है. साथ ही जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जो विरोध प्रदर्शन हुआ, उससे पिछले कुछ पोल में डोनाल्ड ट्रंप की रेटिंग कम हुई है.

ADVERTISEMENT