संकट की घड़ी में मानव सेवा की ज्योत जला रहे युवा भाजपा नेता इंदु शेखर मिश्रा


युवा शक्ति टीम 
-------------------
-- विभिन्न राज्यों में जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रही टीम इंदु 

कोलकाता : कोरोना को हराने के लिए लड़ाई जारी है। इस लड़ाई में हर क्षेत्र में योद्धा डटे हुए हैं। लॉकडाउन के कारण कामकाज ठप हो जाने से समाज के गरीब तबके के लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। ऐसी परिस्थिति में जरूरतमंद लोगों तक भोजन एवं अन्य जरूरी सामान पहुंचाने के लिए संस्थाओं के साथ ही निजी तौर पर लोग सक्रिय हैं। ऐसे लोगों में युवा भाजपा नेता इंदु शेखर मिश्रा एक ऐसे योद्धा हैं जो अपनी टीम को लेकर विभिन्न राज्यों में मानव सेवा की ज्योत जला रहे हैं। 


टीम इंदु के सदस्य न सिर्फ किसी एक इलाके या जिले में सेवारत हैं बल्कि देश के लगभग सभी कोरोना प्रभावित राज्यों में लगातार सेवा कर रहे हैं। इसके तहत पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु सिहित विभिन्न राज्यों के शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भूखे लोगों को चावल, दाल, आलू इत्यादि खाद्य सामग्रियां प्रदान की जा रही है। मनुष्यों के साथ ही गाय एवं अन्य पशु- पक्षियों को भी भोजन कराया जा रहा है।   यह सेवा कार्य निरंतर चल रहा है। इंदु शेखर मिश्रा अपने प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सेवा कार्य का नियमित जायजा ले रहे हैं। 

इंदु शेखर मिश्रा एक कर्मठ युवा भाजपा नेता हैं। उनका कहना है किसी तरह का भेद भाव किए बिना सभी जरुरतमंदों की समान रूप से मदद की जा रही है। इसके तहत भूखे लोगों को भोजन कराया जा रहा है। इसके साथ ही जरूरतमदों में खाद्य सामग्रियों को बांटा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संकट की इस घड़ी में समाज के सक्षम लोगों से जरुरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की है। पीएम मोदी की बातों का अनुसरण करते हुए टीम इंदु के कार्यकर्ता पूरी लगन से मानव सेवा में जुटे हुए हैं। इस दौरान समाज के बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा हैै। केंद्रीय गृमंत्री अमित शाह युवा नेता इंदु शेखर मिश्रा के आदर्श हैं। मिश्रा जी बताते हैं कि वे वर्तमान गृहमंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बातों से उन्हें राष्ट्र की सेवा करने की प्रेरणा मिलती है।


ADVERTISEMENT