IMCT की रिपोर्ट में पश्चिम बंगाल में Covid-19 मृत्यु दर सबसे अधिक, राज्‍य सरकार भड़की


कोलकाता: कोरोना महामारी को लेकर पश्चिम बंगाल से चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आ रही है। राज्य के दौरे पर आई इंटर मिनिस्ट्रियल सेंटर टीम (IMCT) ने कहा है कि Covid-19 से होने वाली मौतों के मामले में पश्चिम बंगाल में मृत्यु दर देश में सबसे अधिक 12.8 प्रतिशत है। आईएमसीटी के सदस्य अपूर्व चंद्रा ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को इस बारे में जानकारी दी है। उधर, आईएमसीटी की रिपोर्ट के बाद केंद्र और ममता सरकार के बीच घमासान और तेज हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

आईएमसीटी के सदस्य अपूर्व चंद्रा ने राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को अपनी टिप्पणी में कहा है कि देश में कोविड-19 मृत्यु दर पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 12.8 प्रतिशत है। दिल्ली लौटने से पहले उन्होंने यह पत्र सिन्हा को लिखा। चंद्रा ने पत्र में कहा कि मृत्यु दर बढ़ने से साफ जाहिर है कि राज्य में टेस्ट कम हुए हैं और कोरोना संक्रमितों की निगरानी में भी लापरवाही बरती गई है। चंद्रा ने कहा कि मेडिकल बुलेटिन में राज्य की ओर से बताए गए कोविड-19 के मामलों और केंद्र सरकार को दी गई जानकारी में अंतर है। चंद्रा के नेतृत्व में जांच टीम दो सप्ताह शहर में बिताने के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौट चुकी है।

केंद्र सरकार को देंगे रिपोर्ट
आईएमसीटी के दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग टीम के लीडर विनीत जोशी ने बताया कि हम 15 दिनों के बाद आज पश्चिम बंगाल से जा रहे हैं। इस दौरान हमने कई स्थानों का दौरा कर जांच-पड़ताल की और रिपोर्ट बनाई है। केंद्र सरकार को यह रिपोर्ट सौंपी जाएगी। प्राथमिक रिपोर्ट से साफ है कि यहां कोरोना महामारी को लेकर काफी सुधार की जरूरत है।

ADVERTISEMENT: