पोरबंदर एसपी बने KBC विनर रवि ने ये जवाब देकर जीते थे 1 करोड़, इस वजह से 4 साल बाद मिले थे पैसे


सोशल मीडिया से लेकर न्यूज तक इन दिनों पोरबंदर एसपी रवि मोहन सैनी खबरों में हैं। उनके खबरों में आने की वजह है कौन बनेगा करोड़पति। जी हां, करीब 19 साल पहले रवि मोहन सैनी ने कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लिया था और खास बात ये है कि उन्होंने उस दौरान एक करोड़ रुपये जीते थे। ऐसे में उनकी केबीसी के दौरान की तस्वीरें भी शेयर की जा रही हैं और उनके केबीसी वाले गेम को याद किया जा रहा है। हम आपको बताते हैं कि 14 साल की उम्र में रवि ने कैसे गेम खेला था..

उस वक्त 10वीं में पढ़ते थे रवि

जिस वक्त रवि ने केबीसी में हिस्सा लिया था, उस वक्त वो 10वीं कक्षा में पढ़ते थे और उनकी उम्र 14 साल थी। विशाखापट्टनम से आए रवि ने काफी अच्छा गेम खेला और एक करोड़ रुपये जीते थे। उस दौरान में शो में जीते जाने वाली राशि को पॉइंट्स कहा जाता था और उसके बाद इसे रुपयों में कंवर्ट किया जाता था।

साइंटिस्ट बनना चाहते थे रवि

रवि अभी एसपी बन गए हैं, लेकिन वो इससे पहले डॉक्टर थे। रवि एमबीबीएस की पढ़ाई कर डॉक्टर बने थे। उन्होंने महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज जयपुर से एमबीबीएस किया। एमबीबीएस के बाद इंटर्नशिप के दौरान उनका चयन सिविल सर्विसेज़ में हो गया। हालांकि, वो कभी भी एसपी या डॉक्टर नहीं बनना चाहते थे और उन्होंने शो में बताया था कि वो साइंटिस्ट बनना चाहते हैं और उससे जुड़ी चीजें पढ़ना उन्हें काफी अच्छा लगता है।

पहले सवाल में लाइफलाइन ली थी

उस दौरान एक करोड़ जीतने वाले रवि ने पहले सवाल में ही लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया था। दरअसल, रवि ने पहले सवाल में पियानो से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे और उसके बाद उन्होंने आगे अच्छे से गेम खेला। इसके बाद उन्होंने कई सवालों तक लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया। रवि शो से पैसे जीतने के बाद अमिताभ बच्चन के साथ मिस्र जाना चाहते थे।

ये था एक करोड़ का सवाल

उस वक्त 1 करोड़ रुपये तक का ही सवाल पूछा जाता था और इस पड़ाव को भी रवि ने पार कर लिया था। 1 करोड़ के सवाल में रवि से पूछा गया था कि 1992 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड सबसे पहले किस खिलाड़ी को मिला था? इसका सही जवाब देते हुए रवि सैनी ने कहा था- विश्वनाथन आनंद।

4 साल बाद मिले थे पैसे

दरअसल, उस दौरान शो में रुपये के स्थान पर पॉइंट्स का इस्तेमाल किया था। साथ ही शो से पहले ही कह दिया गया था कि जीतने वाले उम्मीदवारों को जीते हुए पैसे 18 साल के होने पर मिलेंगे। ऐसे में रवि 14 साल के थे और उन्हें 4 साल बाद 18 साल का होने पर 1 करोड़ रुपये मिले थे।  

ADVERTISEMENT