इंदु शेखर मिश्रा का प्रयास, भूखा ना रहे कोई इंसान ,रोजाना सैकड़ों जरूरतमंदों में भोजन सामग्री बांट रही टीम


युवा शक्ति टीम 
-
कोलकाता : कोरोना के कारण देश संकट से गुजर रहा है। इससे बचाव के लिए अपनाए गए लॉकडाउन में काफी लोगों को रोजी-रोटी का संकट भी झेलना पड़ रहा है। विशेषकर मजदूर वर्ग एवं रोज कमाने -खाने वालों के सामने भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे में विभिन्न संस्थाओं की ओर से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता इंदु शेखर मिश्रा भी जरूरतमंदों की सेवा में पूरे जोश के साथ जुटे हुए हैं। वे अपनी टीम को लेकर बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हैं। '' टीम इंदु शेखर मिश्रा '' का प्रयास है कि इस आपदा में कोई भी भूखा नहीं रहे। यह टीम झारखंड के बोकारो तथा पश्चिम बंगाल के कोलकाता, पुरुलिया, दुर्गापुर, बांकुड़ा इत्यादि क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्रियां एवं जरूरत के अन्य सामान प्रदान कर रही है।


इंदु शेखर मिश्रा खुद के सामर्थ्य से निरंतर यह सेवा कर रहे हैं। उनके प्रयास से रोजाना 500 से 600 लोगों में खाद्य सामग्रियां वितरित की जाती है।उन्होंने कहा कि जबतक लॉकडाउन की परिस्थिति बनी रहेगी तबतक वे गरीब तबके के परिवारों की यथासंभव मदद करेंगे। वे पिछले कई वर्षों से भाजपा में युवा नेता के रूप में सक्रिय हैं। ऐसे तो वे हमेशा समाजसेवा करते हैं, लेकिन मौजूदा समय में उनकी सक्रियता बढ़ गई है। वे दिन- रात मेहत कर समाज के गरीब तबके के लोगों की सहायता कर रहे हैैं। 


उनके अनुसार राजनीति में आने का उनका उद्देश्य व्यापक स्तर पर समजसेवा करना है। उन्होंने राजनीति को समाजसेवा का माध्यम बना लिया है। वे देश के गृमंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना आदर्श मानते हैं। उनके अनुसार भाजपा में उन्हें जनसेवा का आपार अवसर मिल रहा है।