प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के इकलौते ग्लोबल नेता जिसे व्हाइट हाउस ने किया फॉलो


व्हाइट हाउस ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। मोदी एकमात्र ऐसा नेता बन गए हैं, जिन्हे व्हाइट हाउस ने फॉलो किया है। व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी अन्य नेता को फॉलो नहीं करता है। यह व्हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है, इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (@narendramodi) के पर्सनल हैंडल के साथ-साथ व्हाइट हाउस ने पीएमओ इंडिया (@PMOIndia), प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया (@rashtrapatibhvn), यूएस एंबेसी इंडिया (@USAndIndia) और इंडिया इन यूएसए (@IndianEmbassyUS) को भी फॉलो करना शुरू कर दिया है।


कोरोना वायरस के विकराल रूप से जूझ रहे अमेरिका के लिए भारत ने जो मदद का हाथ बढ़ाया है, उसे इस वक्त यही याद आ रहा होगा। भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन देना शुरू किया तो अब व्हाइट हाउस भी भारत का ‘फॉलोवर’ हो गया है।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए भारत ने मलेरिया रोधी दवाई हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा के निर्यात पर रोक लगा दी थी। इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आग्रह पर भारत सरकार दवा के निर्यात पर लगी रोक को हटा कर अमेरिका को दवा भेजी। जब भारत सरकार ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात की अनुमति दी तो इस बात से खुश होकर ट्रंप ने भारत का धन्यवाद किया था।

वहीं पीएम ने भी इसके जवाब में कहा था कि कोविड-19 से निपटने में भारत मानव जाति की हरसंभव मदद करेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब लाता है। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से भी मजबूत है। मोदी ने लिखा कि भारत कोविड-19 से मुकाबले के लिए मानवता की हरसंभव मदद करेगा।