वाराणसी में पुलिस पर कोरोना वायरस का अटैक, एक ही चौकी के 7 पुलिसकर्मी पॉजिटिव


कोरोना के लिहाज से शनिवार का दिन वाराणसी के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है. शहर में कुल आठ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से सात पुलिसकर्मी हैं. सातों पुलिस वाले एक ही चौकी पर तैनात थे. कुछ दिनों पहले ही कोरोना के लक्षण की शिकायत मिलने पर 14 पुलिस वालों को एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था. इन 14 पुलिसवालों में से सात की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा एक अन्य कोरोना पॉजिटिव शख्स पहले से हॉटस्पॉट चिह्नित पितरकुंडा बफर जोन के नजदीक से मिला है. शख्स की उम्र 39 साल है. इसकी सिगरा क्षेत्र में ही राशन की दुकान है.

हैरानी की बात यह है कुछ दिनों पहले ही एसएसपी ने क्वारंटीन किए गए सभी पुलिसकर्मियों के ठीक होने और किसी तरह के लक्षण ना पाए जाने की बात कही थी. यूपी में एक साथ सात पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने की यह पहली घटना है. वह भी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से. ये सातों पुलिस वाले वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के नगर निगम चौकी में तैनात थें. जबकि सात अन्य अन्य पुलिस जो इनके साथ ही क्वारंटीन किए गए थे उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है.

वाराणसी में शनिवार को 95 रिपोर्ट BHU (बनारस हिंदू विश्वविद्यालय) से प्राप्त हुई. जिसमें 87 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जबकि सात पुलिसकर्मी समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सात पुलिस वालों में एक उप-निरीक्षक, 3 हेड-कांस्टेबल और 3 कांस्टेबल शामिल हैं. इनमें से चौकी इंचार्ज उप-निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के लक्षण पाए गए थे. उसके बाद चौकी के अन्य पुलिसकर्मियों में भी खांसी और बुखार की शिकायत मिली थी. ये सभी पुलिसकर्मी एक साथ चौकी के बैरक में रहते थे.