कोरोना वायरस का खौफ, बंद हो सकती है सभी टीवी शोज की शूटिंग


फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज (FWICE) अपने सभी पांच लाख से ज्यादा मेंबरों की सुरक्षा को देखते हुए इस बात पर विचार कर रहा है कि भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए क्यों ना कुछ दिनों के लिए सभी फिल्मों और टेलिविजन शोज की शूटिंग बंद कर दी जाए. फेडरेशन इसके लिए प्रोड्यूसर बॉडी से बातचीत भी कर रहा है और बहुत जल्द इसपर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा.

फेडरेशन के प्रेसिडेंट श्री बी.एन. तिवारी, ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लाईज कांफिडरेशन के नेशनल प्रेसिडेंट और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे एवं ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने एक पत्र लिखकर निर्माताओं से यह भी कहा है कि निर्माता उन देशों में अपनी शूटिंग ना करें जिस देश में कोरोना वायरस अपना पैर पसार चुका है.

निर्माताओं से किया आग्रह

अगर वहां शूटिंग चल रही है तो निर्माताओं से आग्रह है कि अपनी यूनिट के सदस्यों को मेडिकल परीक्षण के बाद जल्द से जल्द वहां से वापस बुला लें. फेडरेशन पदाधिकारियों ने कहा है कि हम अपने मेंबरों की सुरक्षा चाहते हैं. हम निर्माताओं से आग्रह कर रहे हैं कि निर्माता कोरोना वायरस से बचाव के लिए शूटिंग लोकेशन पर एहतियाती उपाय करें और सभी शूटिंग स्थलों पर सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था करें तथा साफ सफाई पर भी ध्यान दें.

इसके साथ ही निर्माताओं को कहा गया है कि कुछ दिनों के लिए भीड़भाड़ वाले सीन या गाना फिल्माने से बचें, जिससे हमारे सदस्यों को परेशानी ना हो. फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा है कि कोरोना वायरस का असर भारत में तेजी से फैलता जा रहा है. इसके लिए जरुरी है कि निर्माता शूटिंग स्थल पर साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें.

फेडरेशन के प्रेसिडेंट श्री बी.एन. तिवारी, ऑल इंडिया फिल्म एम्पलॉयज कांफिडरेशन के नेशनल प्रेसिडेंट और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने यह भी कहा है कि इस बारें में जल्द ही निर्माता और ब्रॉड कास्टरों से एफडब्लूआईसीई (FWICE) की ओर से एक बैठक भी आयोजित की जा रही है.