दिल्ली हिंसाः पार्षद ताहिर के सौतेले भाई समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी


दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम के साथ-साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हिंसा में शामिल होने के आरोप में शाह आलम के साथ राशिद, आबिद और शादाब नामक शख्स गिरफ्तार किए गए हैं. इनमें से दो ने आज तक के कैमरे पर कबूल किया कि वे ताहिर के घर की छत पर मौजूद थे. एक ने कहा छत से पानी फेंक रहे थे जबकि क्राइम ब्रांच का दावा है कि आरोपी छत से पेट्रोल बम फेंक रहे थे.

हिंसा के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन पर क्राइम ब्रांच के अलावा ED का शिकंजा भी कसता जा रहा है. उधर, 24-25 फरवरी को भड़की हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम फेंकने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने ताहिर के 3 करीबियों राशिद, आबिद और शादाब को गिरफ्तार किया है. तीनों मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं. तीनों की पहचान वीडियो के जरिये ताहिर हुसैन ने ही की थी. उसी के बाद इनको गिरफ्तार किया गया.

ताहिर के सौतेले भाई शाह आलम को भी क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. उसे भी ताहिर के सामने बैठा कर पूछताछ की जा रही है. हालांकि ताहिर के भाई ने कैमरे के सामने चुप्पी साध ली और कुछ नहीं बोला. जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच जल्द ही जामिया इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार करेगी, जिसने जसोला इलाके के एक फ्लैट में ताहिर को फरारी के दौरान छुपाया था.

बता दें कि इससे पहले पुलिस को एक और कामयाबी मिली थी. जब पुलिस ने त्रिलोकपुरी इलाके से दानिश नामक एक शख्स को गिरफ्तार किया था. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी आंदोलन के दौरान उसने लोगों को भड़काया था.

इससे पहले रविवार को जहांजेब और हिना नाम के दंपति को जामिया इलाके से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस का दावा है कि ये दोनों आतंकी संगठन आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के सदस्य हैं. जहांजेब और हिना से दानिश का कोई ताल्लुक है या नहीं? फिलहाल पुलिस ये भी तलाश रही है.

Previous Post Next Post