About Me

header ads

भारत में पिछले 24 घंटे में तेजी से बढ़े कोरोना वायरस के मरीज, 250 तक पहुंची संख्या


दुनियाभर के कई देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे है. ये संक्रमण भारत में भी तेजी से फैल रहा है. 20 मार्च तक मरीजों की कुल संख्या 250 तक पहुंच गई है.

शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में पहली बार कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए. हिमाचल में 2 तो मध्य प्रदेश में 4 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. केरल में अभी तक कोरोना वायरस के मरीजों के 40 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. यहां 24 घंटे के अंदर यहां 12 नए मामले सामने आए.

गुजरात में भी कोरोना वायरस पैर पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7 पर पहुंच गई. अहमदाबाद में 3, वडोदरा में 2, सूरत और राजकोट में 1-1 मामले सामने आए. वहीं, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भी एक-एक नए मामले की पुष्टि हुई. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 13 मार्च को जहां कोरोना मरीजों की संख्या 89 थी, तो वहीं 14 मार्च को 96 हो गई. 15 मार्च को कोरोना के 112 केस सामने आए, तो 16 मार्च को बढ़कर 124 हो गया. 17 मार्च को 139 केस सामने आए, तो 18 मार्च को बढ़कर 168 हो गया. वही, 19 मार्च को 195 केस थे जो बढ़कर 20 मार्च को 250 तक पहुंच गया.

रविवार को बंद रहेगी मेट्रो सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद दिल्ली में कनाट प्लेस रविवार को बंद रहेगा. पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के अतुल भार्गव ने बताया कि पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. इसलिए रविवार को कनाट प्लेस बंद रहेगा. इसके अलावा मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी.

महाराष्ट्र के चार शहर पूरी तरह बंद

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने शुक्रवार को पुणे, पिम्परी, चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया. ये शहरों में 31 मार्च तक बंद रहेगा. सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. इन चारों शहरों के सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 25 कर्मचारी काम करेंगे.