About Me

header ads

चीन की गलती की कीमत चुका रही दुनिया, कोरोना के लिए वही जिम्मेदार: डोनाल्ड ट्रंप


दुनियाभर में इस वक्त सबसे बड़ा संकट कोरोना वायरस ही है. भारत से लेकर अमेरिका और स्पेन से लेकर इटली तक में इस वायरस की वजह से तबाही जैसे हालात हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वायरस की तबाही के लिए चीन की एक गलती को जिम्मेदार माना है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के द्वारा कोरोना वायरस पर जानकारी छुपाने की कीमत आज पूरी दुनिया चुका रही है.

गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि ये साफ है कि कोरोना वायरस के लिए चीन ही जिम्मेदार है, अगर चीन इसके बारे में पहले सूचना देता तो इसे एक ही क्षेत्र में रोका जा सकता था. पूरी दुनिया में ऐसी तबाही को रोका जा सकता था.

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के करीब ढाई लाख से अधिक पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि दस हजार से अधिक मौतें हो गई हैं. दुनिया में अबतक इटली में सबसे ज्यादा करीब 3400 और चीन में 3000 से अधिक मौतें हुई हैं.

इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कई बार कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार बता चुके हैं. इतना ही नहीं, ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस नाम दिया था, जिसपर चीन भड़क गया था और अमेरिकी प्रेस पर उनके यहां कवरेज पर बैन लगा दिया था.

अगर अमेरिका की बात करें तो वहां करीब 15 हजार पॉजिटिव केस आ चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा भी 250 को छूने वाला है. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित की है, साथ ही खुद को वॉर टाइम प्रेसिडेंट बताया है और संविधान की उन शक्तियों को लागू कर दिया है.

भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. अबतक देश में 190 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है.