About Me

header ads

कपल ने रेस्त्रां से मंगवाया पोर्क करी, खाने से निकला इंसानी दांत


एक चीनी रेस्त्रां से होम डिलिवरी किए गए खाने में इंसान के दांत मिलने की घटना सामने आई है. हालांकि, जांच के बाद रेस्त्रां पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया गया. लेकिन रेस्त्रां के मैनेजर ने कहा है कि यहां के सारे स्टाफ डीएनए टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं जिससे पता चल जाएगा कि ये दांत यहां के किसी स्टाफ का नहीं है.

रेस्त्रां के खाने में इंसानी दांत मिलने का ये मामला इंग्लैंड के वर्सेस्टर का है. एक कपल ने Newtown Cantonese Takeaway नाम के चीनी रेस्त्रां से खाना मंगवाया था. लेकिन जब वे खाने के लिए बैठे तो उन्हें पोर्क करी से इंसानी दांत मिले.

स्थानीय अधिकारियों ने रेस्त्रां की जांच भी की और पाया कि रेस्त्रां में सेफ्टी के किसी नियम को तोड़ा नहीं गया है. इसी आधार पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया गया और न ही रेस्त्रां की रेटिंग घटाई जाएगी.

हालांकि, रेस्त्रां ने घटना के बदले कपल स्टीफनी मैकडोनघ और डेविड बरोज को फ्री खाना और रिफंड ऑफर किया. कपल ने फ्री खाना लेने से इनकार कर दिया. वहीं, रेस्त्रां के मैनेजर ने कहा कि अधिकारियों ने सभी स्टाफ के दांतों को चेक किया और पाया कि किसी के दांत गायब नहीं हैं. हम नहीं जानते कि खाने में दांत कैसे पहुंचा. जांच के बाद अधिकारी इस बात से संतुष्ट थे कि रेस्त्रां में हाइजीन को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही है. इस रेस्त्रां की रेटिंग 4/5 है.