Coronavirus: बिहार में कोरोना की दस्‍तक, पटना के AIIMS में एक मरीज की मौत


बिहार में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट (RMRI) में दो मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इसमें एक की मौत भी हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि जिस मरीज की मौत हुई है, वह पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में किडनी का इलाज करा रहा था। वह मुंगेर जिला का रहने वाला था. प्रधान सचिव ने मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की भी पुष्टि की.

इस बीच आरएमआरआइ के निदेशक ने बताया कि देर रात दो कोरोना पॉजिटव मामलों की जानकारी उन्‍होंने दिल्‍ली में भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद और राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री व प्रधान सचिव को दी है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने राज्‍य में एक ही कोरोना पॉजिटिव मामले की पुष्टि की है.

इसके पहले कोरोनावायरस से संक्रमित देशों से लौटे करीब 550 यात्रियों को विभिन्‍न अस्‍पतालों में सर्विलांस पर रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बिहार-नेपाल सीमा के 49 आवागमन केंद्रों पर भी अभी तक कुल 253089 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई. पटना और गया एयरपोर्ट्स पर भी 20235 यात्रियों की जांच की गई है.