बर्थडे के नाम पर बच्चों को बुलाकर बंधक बनाया, योगी ने बुलाई आपात बैठक


उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद के करसिया ग्राम में एक शख्स ने 20 बच्चों को अपने घर के अंदर बंधक बना लिया है. आरोपी शख्स की पहचान सुभाष बाथम के रूप में हुई है. मासूमों को बंधक बनाने की खबर मिलते ही फर्रुखाबाद के एसपी और एएसपी भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पुलिस ने आरोपी के घर को चारो ओर से घेर लिया है. आरोपी अपने घर के अंदर से विधायक और एसपी को गेट के बाहर बुलाने का दबाव बना रहा है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपात बैठक बुलाई. बैठक में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (गृह), डीजीपी, एडीजीपी मौजूद रहे. योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद के डीएम और एसएसपी से भी बात की है.

जब ग्रामीण बालू दुबे ने आरोपी सुभाष को गेट के पास से समझाने की कोशिश की, तो उसने तमंचे से उसके ऊपर गोली चला दी. गोली बालू दुबे के पैर में लगी, जिसमें वो घायल हो गए. बालू दुबे को सीएचसी भेजा गया है. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

आरोपी शख्स से डीएम और एसएसपी बात करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह डिमांड नहीं बता रहा है. अगर कोई उसके गेट के सामने जा रहा है, तो वह फायरिंग कर रहा है. आरोपी शख्स ने बच्चों को गुरुवार शाम पांच बजे से घर में कैद कर रखा है. आरोपी आपराधी प्रवृत्ति का बताया जा रहा है.

इस मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि आरोपी शख्स कमरे के अंदर से फायरिंग कर रहा है. फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इस घटना की सूचना एनएसजी को भी दी गई है. बंधक बनाने वाला शख्स सजायाफ्ता मुलजिम है. आरोपी शख्स ने एक देसी बम भी बाहर फेंका है.