About Me

header ads

‘बहुत बुरा होगा, चेतावनी नहीं धमकी समझें’, नए साल के पहले दिन ईरान पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप


नए साल के पहले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी दी है. इराक के बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर ईरान के हजारों समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं, इस दौरान दूतावास पर पत्थर फेंके गए, दीवार पर चढ़ने की कोशिश की. इसी के जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी दी है और कहा है कि अगर अमेरिकी दूतावास के किसी सदस्य को कुछ हुआ तो ईरान को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि इराक में स्थित अमेरिकी दूतावास अभी सुरक्षित है. हमारे कई लड़ाकू जवान शानदार तकनीक के साथ वहां पर मौजूद हैं. वह इराक के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री का भी शुक्रिया करना चाहेंगे क्योंकि उन्होंने तुरंत एक्शन लिया.

डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि अगर इस दौरान किसी भी अमेरिकी दूतावास के सदस्य को चोट पहुंची या फिर कुछ हुआ तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसे चेतावनी नहीं, धमकी समझिए. हैप्पी न्यू ईयर.

आपको बता दें कि बीते दिनों अमेरिका ने एक हवाई हमले में ईरान समर्थित एक गुट पर हमला किया था, जिसमें 25 की मौत हुई थी. अमेरिका का आरोप था कि इस गुट का अमेरिकी ठेकेदार की मौत के पीछे हाथ था. इसी के विरोध में इराक के बगदाद में ईरानी समर्थक अमेरिका के खिलाफ हल्ला बोल किए हुए थे.

सोमवार से शुरू हुआ ईरानी समर्थकों का प्रदर्शन लगातार जारी है, अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शनकारियों ने टेंट लगाया हुआ है और वहां पर ही जमा हैं. सोमवार को प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों से झड़प हो गई थी, इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस से गोले छोड़े थे.

गौरतलब है कि अमेरिका और ईरान के बीच बीते कुछ समय में रिश्ते लगातार खट्टे ही हुए हैं. इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप लगातार ईरान के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं और न्यूक्लियर डील को लेकर तकरार जारी है.