दीपिका पादुकोण JNU पहुंचीं तो सोशल मीडिया पर मचा दंगल, नेता से लेकर सितारे तक भिड़े


दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हिंसा के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने कैंपस पहुंचकर हलचल पैदा कर दी है. हिंसा के खिलाफ प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में उतरीं दीपिका के कदम की एक तरफ जहां जमकर तारीफ हो रही है, वहीं उनके विरोध में आवाज उठ रही है. सोशल मीडिया पर दीपिका के इस कदम को लेकर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. #ISupportDeepika से लेकर #boycottchhapaak तक ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं और इस लड़ाई में नेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारे सब उतर आए हैं.

दीपिका की फिल्म छपाक इसी हफ्ते 10 जनवरी को रिलीज हो रही है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दीपिका के जेएनयू जाने को स्टंट करार दिया है. साथ ही कुछ लोगों ने दीपिका की फिल्म छपाक देखकर जेएनयू हिंसा के विरोध में खड़े होने की अपील की है.

मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने दीपिका के इस कदम की सराहना करते हुए लोगों से दीपिका की आने वाली फिल्म छपाक देखकर जेएनयू हिंसा के खिलाफ अपना समर्थन देने की अपील की है. वहीं, जेएनयू छात्र नेता रहे कन्हैया कुमार दीपिका का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि हो सकता है आज आपको ट्रोल का सामना करना पड़े लेकिन आपके साहस के लिए आपको इतिहास याद रखेगा.

दीपिका को समर्थन मिला तो आलोचना भी झेलनी पड़ी. खासकर, सत्ताधारी बीजेपी से जुड़े नेताओं व प्रवक्ताओं ने दीपिका पादुकोण को जमकर घेरा. दिल्ली से बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को याद करते हुए दीपिका के जेएनयू जाने पर सवाल खड़े किए. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'दीपिका जी, कभी 1984 कत्लेआम के पीड़ित परिवारों से क्यों नहीं मिली? मध्य प्रदेश में सिखों पर हुए अत्याचार पर कभी कुछ क्यों नहीं बोला? ननकाना साहिब में हुए Hate Attack पर एक ट्वीट भी नहीं किया. पर आज पब्लिसिटी पाने के लिए आप JNU पहुंच गईं.'

जेएनयू पहुंचकर छात्रों को समर्थन करने वाली दीपिका पादुकोण के इस कदम के बाद बॉलीवुड के दूसरे सितारों से भी अपना स्टैंड बताने की मांग की गई. जेएनयू छात्र नेता रहे उमर खालिद ने इस बहाने बॉलीवुड की खान तिकड़ी पर ही सवाल उठा दिए. उमर खालिद ने अपने ट्वीट में दीपिका पादुकोण का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा,' वक्त बदल रहा है. खान अंकल्स, अगर जमीन जिंदा है तो अब कुछ बोल दो.' उमर खालिद ने अपने इस ट्वीट में शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान को टैग किया.

Previous Post Next Post