About Me

header ads

बिहारः वैशाली में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, रंजिश की आशंका


बिहार के वैशाली जिले में अज्ञात बदमाशों ने प्राथमिक कृषि सहयोग समितियां (पैक्स) के अध्यक्ष मनीष कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए. कत्ल की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब मनीष अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर चाय पी रहे थे.

हत्या की यह वारदात वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र की है. IANS की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को विशन परसी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष मनीष सिंह कन्हौली अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर चाय पी रहे थे. उनके साथ वहां कुछ लोग भी मौजूद थे, जिनसे वो बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने मनीष सिंह को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलबारी कर दी.

इस हमले में मनीष सिंह गोली लगने से घायल हो गए. बदमाश हमले के बाद वहां से फरार हो गए. मनीष लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े. आनन-फानन में उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मौके पर जाकर मनीष के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतक के परिजनों का कहना है कि राजनीतिक रंजिश के चलते पहले भी मनीष सिंह पर हमला किया गया था और सिंह ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिली. परिजनों के मुताबिक मनीष सिंह लगातार दूसरी बार पैक्स अध्यक्ष चुने गए थे. वह पंचायत समिति सदस्य भी थे.

हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के बाद से ही गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. गांव में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.